पर्ल हार्बर बेस पर यूएस नेवी नाविक ने 3 लोगों को गोली मार कर ली खुद की जान

भारतीय वायु सेना (IAF) के मुख्य एयर मार्शल RKS भदौरिया और उनकी टीम बुधवार को अमेरिका के पर्ल हार्बर, हवाई में ऐतिहासिक मिलिट्री अड्डे पर मौजूद थे, जब एक गनमैन ने प्रतिष्ठान में आग लगा दी, जिससे कम से कम तीन लोग घायल हो गए।

IAF प्रमुख सहित सभी IAF कर्मी सुरक्षित हैं, जब शूटिंग की घटना हुई तो वे मिलिट्री अड्डे के पास एक सम्मेलन में भाग ले रहे थे।

“भारतीय वायु सेना के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख सहित सभी सदस्य सुरक्षित और घटना से अप्रभावित हैं। पैसिफिक एयर चीफ संगोष्ठी (PACS-2019) भी जारी रही क्योंकि घटना पर्ल हार्बर बेस के दूसरी ओर हुई थी,” IAF ने एक समाचार एजेंसी बताया।

अमेरिकी नौसेना के एक नाविक ने खुद को गोली मारने से पहले मिलिट्री अड्डे पर तीन लोगों को गोली मार कर घायल कर दिया। जॉइंट बेस पर्ल हार्बर-हिकम (JBPHH) ने ट्विटर पर कहा कि तीनों घायल पीड़ित अमेरिकी रक्षा विभाग के लिए काम करने वाले नागरिक थे, लेकिन उनकी स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

हवाई के गवर्नर डेविड इगे ने ट्वीट कर कहा, “मैं हवाई के लोगों के साथ एकजुटता में हूं क्योंकि हम इस ट्रेजेडी और शूटिंग से प्रभावित लोगों के लिए चिंता व्यक्त करते हैं।”

इगे ने कहा कि वाइट हाउस ने आवश्यकतानुसार संघीय एजेंसियों से सहायता देने के लिए उनसे संपर्क भी किया था। समाचार एजेंसी ने वाइट हाउस के प्रवक्ता के हवाले से बताया, “राष्ट्रपति को हवाई में जॉइंट बेस पर्ल हार्बर-हिकम में शूटिंग के बारे में जानकारी दी गई है और स्थिति की निगरानी जारी है।”

पर्ल हार्बर नेवल स्टेशन और हिकम एयर फोर्स बेस के विलय से बनने वाले इस बेस को करीब दो घंटे तक लॉकडाउन पर रखा गया था। JBPHH ने एक ट्वीट में कहा, “बेस सिक्योरिटी और नेवी जांच सेवाएं फिलहाल जांच कर रही हैं। पीड़ितों के नाम तब तक जारी नहीं किए जाएंगे, जब तक कि परिजनों को सूचित नहीं किया जाता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons
%d bloggers like this: