झारखंड बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

झारखंड एकेडमिक काउंसिल 10वीं बोर्ड परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. JAC की दसवीं की परीक्षाएं इस साल 11 से 28 फरवरी तक आयोजित की गई थीं. नतीजे मई महीने में घोषित किए जाने थे लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से रिजल्ट जारी होने में देरी हुई.

राज्य के शिक्षा मंत्री ने आज (8 जुलाई) प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (JAC 10th Results) घोषित किया. इसके साथ ही झारखंड बोर्ड से 10वी की परीक्षा देने वाले 3.87 लाख छात्र-छात्राओं का लंबा इंतजार खत्म हो गया है. हालांकि, रिजल्ट जारी होते ही आधिकारिक वेबसाइट्स हैंग हो गई हैं. नॉर्मल होते ही झारखंड बोर्ड दसवीं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in पर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

झारखंड बोर्ड 10वीं की परीक्षा में 75.01 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. जानकारी के मुताबिक 385144 स्टूडेंट्स ने झारखंड बोर्ड से 10वीं की परीक्षा दी थी जिसमें से 288928 बच्चे पास हुए हैं. खास बात ये है कि पिछली बार की तरह इस बार भी लड़कों का पासिंग पर्सेंटेज अच्छा रहा है. झारखंड बोर्ड 10वीं परीक्षा 2020 में लड़कों का रिजल्ट 75.88 फीसदी और लड़कियों का रिजल्ट 74.25 फीसदी रहा है.

Jharkhand Board 10th Result चेक करने के लिए छात्र-छात्राओं को Jharkhand Academic Council की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. साइट पर JAC 10th Result 2020 का लिंक मौजूद होगा. इसे क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा. यहां रोल नंबर और बाकी डिटेल्स डालते ही नतीजा दिख जाएगा. इसे डाउनलोड करके भविष्य के इस्तेमाल के लिए रखा जा सकता है.

इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट

  • jac.jharkhand.gov.in
  • jacresults.com
  • jac.nic.in
  • results.gov.in
  • examresults.net

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons
%d bloggers like this: