इरफान खान ने अंतिम सांस लेने से ठीक पहले कहा- अम्‍मा मुझे लेने आई हैं

बॉलिवुड के मशहूर एक्‍टर इरफान खान का आज कोलोन इंफेक्शन के कारण कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया। उनके अचानक चले जाने से बॉलिवुड ही नहीं, दुनियाभर में लोग सदमे में है। सिलेब्रिटीज हों या फिर उनके फैंस, हर कोई इस खबर के सामने आने के बाद से दुखी है। इस वक्त देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है और ऐसे में उन्हें अंतिम विदाई देने बहुत कम लोग ही पहुंच पाए।

बॉलिवुड के मेगास्‍टार अमिताभ बच्‍चन से लेकर सुपरस्‍टार शाहरुख खान हो या सलमान खान, सभी ने इरफान के निधन पर दुख जाहिर किया। शाहरुख खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मेरे दोस्‍त… इंस्पिरेशन और हमारे समय के सबसे बेहतरीन ऐक्‍टर। अल्लाह आपकी आत्मा को शांति दे इरफान भाई… हम आपको याद करेंगे और यह भी कि आप हमारे जीवन का हिस्सा थे। पैमाना कहे है कोई, मैखाना कहे है दुनिया तेरी आंखों को भी, क्या क्या ना कहे है। लव यू।’

आपको बता दें कि साल 2018 में जब ब्लैकमेल फिल्म रिलीज होने वाली थी उसी समय इरफान खान (Irrfan Khan) को पता चला था कि उन्हें एक रेयर बीमारी हो गई है, जिसका नाम न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर है. इरफान खान इस बीमारी से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गए थे. इरफान खान ने एक ट्वीट कर अपने फैंस को इस बीमारी की जानकारी दी और बताया कि उनके परिवार वाले और दोस्त उनके साथ हैं और वो जल्द ही इस बीमारी को हरा कर वापस लौटेंगे. ये बीमारी खतरनाक थी जिसका अंदाजा इरफान खान को चल गया था, बावजूद इसके दो साल तक इरफान खान ने मजबूती के साथ मुकाबला किया. इरफान खान ठीक होने लगे थे, इतना ही नहीं इरफान खान ने इस बीमारी के बाद फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग पूरी की. फिल्म में इरफान खान को देखकर आप कहीं ये भी ये अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि इरफान खान को एंडोक्राइन ट्यूमर नाम की कोई गंभीर बीमारी हो गई है.

https://twitter.com/irrfank/status/970608954601590785

इरफान का सफर सिर्फ छोटे पर्दे से बॉलीवुड इंडस्ट्री तक ही नहीं सीमित रहा बल्कि इरफान खान ने हॉलीवुड तक की दूरी तय करी. इरफान खान ने कई हॉलीवुड फिल्मों में काम किया. देश से लेकर विदेश तक इरफान खान ने अपना सिक्का जमाया. वह उन सभी कलाकारों के लिए एक मिसाल हैं जिनका सपना बॉलीवुड में नाम कमाने का है. बॉलीवुड के इस फाइटर को हमेशा उनके फैंस याद रखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons
%d bloggers like this: