सिडनी टेस्ट: सिराज से हुई बदतमीजी के बाद भड़के हरभजन

सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर एक बार फिर नस्लीय कमेंट किया गया. सिराज के खिलाफ रविवार को भी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) के दर्शक दीर्घा से नस्लीय टिप्पणी की गई. मोहम्मद सिराज बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे, तब कड़ी सुरक्षा के बावजूद फिर उनसे बदतमीजी हुई, जिसके बाद करीब 15 मिनट तक मैच रोका गया. टीम इंडिया ने मैच के दौरान इस बात की शिकायत अंपायरों से की, जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे दर्शकों के उस ग्रुप को स्टेडियम से बाहर कर दिया, जिसने सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी.

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन भी मोहम्मद सिराज पर लगातार कमेंट किये गए. सूत्रों के अनुसार मोहम्मद सिराज को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के एक स्टैंड में उपस्थित दर्शकों के एक ग्रुप ने ‘मंकी’ (बंदर) कहा, जिससे 2007-08 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के ‘मंकीगेट’ प्रकरण की याद ताजा हो गई. दिलचस्प बात है कि मंकीगेट प्रकरण भी सिडनी टेस्ट के दौरान ही हुआ था, जब एंड्रयू सायमंड्स ने दावा किया था कि हरभजन सिंह ने उन्हें कई बार ‘बंदर’ कहा था, लेकिन भारतीय ऑफ स्पिनर को इस मामले की सुनवाई के बाद पाक साफ करार दिया गया था. मोहम्मद सिराज के साथ हुई इस बदतमीजी के बाद भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्विटर पर अपना गुसा जाहिर किया है.

भज्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैंने भी व्यक्तिगत रूप से ऑस्ट्रेलिया में खेलने के दौरान अपने धर्म और रंग को लेकर दर्शकों से काफी कुछ सुना है.’ भज्जी ने ट्वीट करते हुए आगे लिखा, ‘मेरे खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में मैदान पर बहुत सी बातें कही जाती थी. यह पहली बार नहीं है जब ऑस्ट्रेलिया में दर्शकों की भीड़ बदतमीजी कर रही है. आप उन्हें कैसे रोकेंगे.’

बता दें कि रविवार को सिराज दूसरे सेशन के खेल के दौरान जब बाउंड्री के पास तैनात थे तब किसी दर्शक ने उन्हें लेकर टिप्पणी की. उस समय ऑस्ट्रेलियाई पारी का 86वां ओवर चल रहा था. सिराज तुरंत कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास पहुंचे और उन्हें इसकी जानकारी दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons
%d bloggers like this: