चीन के डेटा पर ट्रंप बोले- कोरोना मृतकों की संख्या US से भी ज्यादा

देश भर में कोरोनावायरस से लाखों लोग मर चुके हैं ऐसे में चीन ने कोरोना वायरस से अपने देश में मृतकों की संख्या में इजाफा किया तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन को फटकार लगाई है और कहा है कि चीन में हकीकत में मरने वालों की संख्या कहीं ज्यादा है, ये संख्या अमेरिका से भी ज्यादा है.

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या शुरू से ही संशय के दायरे में थी. इस बीच चीन ने अचानक से 1290 मौतों की जानकारी दुनिया को दी. इन मौतों के बारे में दुनिया अब तक अंधेरे में थी. इसी के साथ चीन के आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को इस घटनाक्रम पर ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी. ट्रंप ने कहा, ” चीन ने अदृश्य शत्रु की वजह से होने वाली मौतों के आंकड़े को दोगुना कर दिया है, ये इससे भी ज्यादा है…अमेरिका से भी ज्यादा…इसके आस पास भी नहीं…”

बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस के केंद्र रहे वुहान शहर के अधिकारियों ने अपने यहां मौत के आंकड़ों में पचास फीसदी की बढ़ोतरी कर दी. अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने वुहान के मौत के आंकड़ों में 1290 नई मौतें जोड़ी हैं. वुहान में पहले कोरोना वायरस की वजह से 2579 मौतें दिखाई गई थीं. लेकिन असलियत में मौतों की संख्या 3869 थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons
%d bloggers like this: