किंग्स इलेवन पंजाब को मात देने के लिए दिल्ली कैपिटल्स की खास तैयारी

IPL 2020 के दूसरे मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर देखने को मिलेगी. 2019 में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स का खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया था. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने पिछले साल के शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखने की उम्मीद से मैदान पर उतरी है. टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के पास अच्छा प्लान होने का दावा किया है. उन्होंने कहा, “किंग्स इलेवन के खिलाफ मुक़ाबले से पहले प्लानिंग और रिसर्च अच्छे से की है. लेकिन आईपीएल में सारी टीमें बहुत ही मजबूत है.”

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल की गलतियों से सीख मिलने का दावा किया है. कोच ने कहा “पिछले साल की गलतियों से टीम को सीख मिली है. इस साल जो लक्ष्य है अगर खिलाड़ी 100 फीसदी मेहनत करते हैं और जो प्लान है मैदान पर उसको निभाते है तो दिल्ली को हराना किसी भी टीम के लिए मुश्किल है.” कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे के टीम से जुड़ने के बाद दिल्ली की टीम और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकती है. रहाणे बल्लेबाज़ी क्रम को और भी मजबूती देने में मदद करेंगे. देश के बाहर आईपीएल में खेलना इस साल क्रिकटर्स के लिए एक बड़ी चुनौती है. लेकिन दुबई की स्लो विकेट उनकी टीम को टूर्नामेंट जितनी आगे बढ़ेगी उतनी ही मदद करेगी.’

दिल्ली की टीम में इस साल अश्विन और रहाणे जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है. टीम के पास पहले ही शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, पंत, रबाडा, अमित मिश्रा जैसे ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons
%d bloggers like this: